Advertisement

करोड़ों किसानों का इंतजार खत्म, सरकार ने खाते में ट्रांसफर किए 2-2 हजार रुपये, पढ़ें डिटेल्स

Advertisement

करोड़ों किसानों का इंतजार खत्म देश के करोड़ों किसान मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं.

ऐसे में किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है. केंद्र सरकार ने गुरुवार को 8 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खाते में ₹2000 की राशि ट्रांसफर की गई थी यह पैसा डीबीटी के जरिए सीधे किसानों के खाते में भेजा गया है. किसानों का लंबा इंतजार खत्म हो गया है और पीएम किसान सम्मान निधि (पीएम किसान सम्मान निधि) का पैसा पाकर किसान खुशी से उछल रहे हैं।करोड़ों किसानों का इंतजार खत्म हुआ

पीएम किसान योजना में सरकार ने किसानों के लिए लगातार बड़ा फैसला लिया

केंद्र सरकार देश के किसानों को कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। उन्होंने कहा कि 9 सागर में केंद्र सरकार की ओर से लगातार किसान हित में फैसले किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमने बीच से बाजार तक काफी साड़ी नई सुविधाएं बनाई हैं। इसके बाद बताया गया कि किसानों के खाते में 2.6 करोड़ रुपये का 14वां किश्त जमा हो चुका है। इससे किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है।

करोड़ों किसानों का इंतजार खत्म यूरिया की कीमत से किसानों को नहीं होगी परेशानी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार देश के किसानों को यूरिया की कीमत से किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने देगी. देश का किसान इस सच्चाई को सहजता से देख रहा है, अनुभव कर रहा है। कि देश में किसानों को यूरिया की एक बोरी 266 रुपये में मिलती है. जबकि पाकिस्तान में यूरिया की एक बोरी करीब 800 रुपये, चीन में 2100 रुपये, अमेरिका में 3000 रुपये और बांग्लादेश में 720 रुपये में मिलती है. सीकर में पीएम ने कहा कि पीएम किसान समृद्धि केंद्र किसानों को सशक्त बनाने का काम करेगा.

पीएम किसान योजना नवीनतम अपडेट

यह भी कहा कि देश का विकास तभी हो सकता है जब गांवों का विकास होगा और हमारी सरकार देश के गांवों में हर वो सुविधा मुहैया कराने के लिए काम कर रही है जो शहरों में मिलती है.

इस बार सरकार द्वारा जमीन के सत्यापन के कारण पीएम किसान योजना की किस्त जारी करने में देरी हुई है. जिन किसानों के खाते में 13वीं किस्त ट्रांसफर नहीं हुई है या उनका वेरिफिकेशन नहीं हुआ है तो इस बार उन किसानों के खाते में 4 हजार रुपये ट्रांसफर किए जा सकते हैं.

 

Leave a Comment

x